ट्रेन सुविधा को नियमित करने को लेकर अहलावत की मांग

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

कुमार राकेश

नई दिल्ली: झुंझुनू सांसद संतोष अहलावत ने गुरुवार को लोकसभा मे शून्यकाल के दौरान झुंझुनू से दिल्ली के लिये नियमित ट्रेन की मांग एक बार फिर से रखी।

शून्यकाल में बोलते हुए अहलावत ने केंद्रीय रेल मंत्री से आग्रह किया की दिल्ली सराय रोहिल्ला से सीकर तक चलने वाली गाड़ी संख्या 14021 और 14022 को नियमित किया जाए।

उन्होने कहा कि इस गाड़ी को चलाने का मुख्य उद्देश्य जिलेवासियों को एक ऐसी रेल सेवा उपलब्ध कराना था जिससे ज़िले वासी सुबह रेल गाड़ी द्वारा दिल्ली पहुचें तथा पूरा दिन अपना काम खत्म कर रात्री गाड़ी से वापिस अपने घर पहुंच सकें। वर्तमान में इस गाड़ी के संचालय केवल तीन दिन सीकर से बुधवार,शुक्रवार एवं रविवार की रात्री में तथा दिल्ली से मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार की रात्री में होने के कारण क्षेत्र वासियों को 24 से 36 घंटे तक दिल्ली में या सीकर में रुकना पड़ता है। जिसके कारण ज़िले वासियों द्वारा इस रेल का सही एवं पूर्ण रूप से उपयोग नहो हो पा रहा है।

अहलावत ने सदन को बताया कि यह गाड़ी क्षेत्र वासियों को पूरे 4 साल के लम्बे इंतज़ार के बाद मिली है, परन्तु इस गाड़ी का संचालन सही प्रकार से ना होने की वजह से ज़िले वासियों को काफी परेशानी हो रही है। साथ ही साथ रेलवे को भी इस रुट पर वित्तीय घाटा सहन करना पड़ रहा है । जिले व क्षेत्रवासियों को प्राइवेट बस में महंगा किराया दे कर सफर करना पड़ता है, जिसके कारण लोगो को ज्यादा पैसे तो देने पड़ते है ही साथ हे साथ समय की भी हानि होती है।

वर्तमान में इस ट्रेन में केवल 35 प्रतिशत लोग ही सफर कर पा रहे है जिसके कारण सरकार को भी वित्तीय घाटा सहन करना पड़ रहा है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.