6 नेशन्स हॉकी टूर्नमेंट के लिए अंडर-23 टीम की हुई घोषणा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

 

हॉकी इंडिया (एचआई) ने सोमवार को आगामी अंडर-23 6 नेशन्स टूर्नामेंट के लिए भारतीय जूनियर हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। इस टूर्नामेंट का आयोजन बेल्जियम के एंटवेर्प में 14 जुलाई से 21 जुलाई तक होगा। डिफेंडर दिपसान टिर्की छह देशों के बीच होनेवाले इस टूर्नमेंट में भारत की 18 सदस्यीय अंडर -23 टीम का नेतृत्व करेंगे।

 

टीम के हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन ने कहा , ‘छह देशों का अंडर -23 टूर्नमेंट हमारे कोर ग्रुप के युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छी परीक्षा होगा। हम दुनिया की कुछ सर्वश्रेष्ठ युवा टीमों के साथ खेलेंगे जिससे हमारे खिलाड़ियों को जरूरी अनुभव मिलेगा। इस दौरे से इस साल अक्तूबर में होने वाले आठवें सुल्तान ऑफ जोहोर कप में हिस्सा लेने वाली हमारी टीम तैयार करने में भी मदद मिलेगी।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह खिलाड़ियों के लिए एक अहम टूर्नमेंट होगा क्योंकि उन्हें पहली बार किसी बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नमेंट में खेलने का मौका मिल रहा है लेकिन अधिकतर खिलाड़ी पुरुषों की जूनियर / सीनियर टीम में खेल चुके हैं जो कि एक शुभ संकेत है।

भारत और मेजबान बेल्जियम के अलावा टूर्नमेंट में शामिल अन्य टीमें ब्रिटेन , आयरलैंड , मलेशिया और नीदरलैंड हैं। भारतीय टीम अपना पहला मैच 14 जुलाई को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। राउंड रोबिन मैचों के बाद शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें 21 जुलाई को फाइनल में भिड़ेंगी। हार्दिक सिंह को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

अंडर-23 की टीम इस प्रकार है: 
गोलकीपर: पंजक कुमार रजक , प्रशांत कुमार चौहान।
डिफेंडर: दिपसान टिर्की , नीलम संदीप शेस , प्रदीप सिंह , मंदीप मोर , सोमजीत , मोहम्मद फराज।
मिडफील्डर: हार्दिक सिंह , धरमिंदर सिंह , राजकुमार पाल , विशाल अंतिल , रविचंद्र सिंह मोईरांगथेम।
फॉरवर्ड: शिलानंद लाकड़ा , अभिषेक , अभरण सुदेव बेलीमग्गा , मोहम्मद रहील मौसीन , मोहम्मद उमर।

 

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.