2020 तक 40 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा AIIB – PM

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक की तीसरी सालाना बैठक की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बैंक की मदद से एशिया के देशों को आगे बढ़ने की शक्ति मिलेगी। भारत और एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक साथ मिलकर विकास और विकास से जुड़े मुद्दों पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

PM ने कहा कि एक विकासशील देश होने के नाते हम सब की चुनौतियां लगभग एक जैसी हैं। निवेशक विकास और मैक्रो-इकोनॉमिक स्थिरता की तलाश में हैं और भारत निवेशकों के लिए सबसे अनुकूल अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। उन्होंने कहा कि निवेश के लिए भारत सही जगह है और सरकार ने निवेश के लिए नियमों को आसान बनाया है।  और कहा  एक नया भारत निरंतर आगे बढ़ रहा है। भारत डिजिटल आधारभूत संरचना के लिए आर्थिक अवसर के पिलर पर खड़ा है।

पीएम मोदी ने घोषणा की और कहा कि 2020 तक AIIB अपना निवेश 4 बिलियन डॉलर से बढ़ाकर 40 बिलियन डॉलर तक करेगा और ये 2025 तक 100 बिलियन डॉलर तक जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत का बाजार इतना बड़ा है कि हमें आज इतने नए घर बनाने हैं जितनी कई देशों की आबादी है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.