मुझसे बड़ा हिंदू कोई भी भाजपा नेता नहीं – दिग्विजय सिंह

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर से अपने बयान को लेकर विवाद में हैं। इस बार उन्होंने आरएसएस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि जो भी हिंदू आतंकी गतिविधि में गिरफ्तार होता है उसका संबंध आरएसएस से होता है। मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि नाथूराम गोड़से ने महात्मा गांधी की हत्या की थी और वह भी

राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ का हिस्सा था।

संघ नफरत फैलाता है

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के आगामी चुनाव को देखते हुए कांग्रेस प्रदेश में एकता यात्रा निकाल रही है, इसी के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए दिग्विजय सिंह ने आरएसएस पर बड़ा हमला बोला। कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि आरएसएस की विचारधारा नफरत फैलाती है, नफरत से हिंसा फैलती है जोकि आतंकवाद को जन्म देती है। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि जब भी वह राइट विंग के आतंकवाद के बारे में बोलते हैं कि वह संघ के आतंकवाद पर बोलते हैं नाकि हिंदू आतंकवाद पर।

इससे पहले संघ को बताया था आतंकी हमले का सूत्रधार

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि, संघ विचारधारा से प्रभावित लोगों द्वारा देश में बम विस्फोट की घटनाओं को अंजाम दिया गया था, चाहे वह मालेगांव विस्फोट, मक्का मस्जिद विस्फोट, समझौता एक्सप्रेस या दरगाह शरीफ में विस्फोट हो। यह संगठन हिंसा और घृणा का प्रचार करता है।लोग मुझ पर मुस्लिमों का पक्षकार होने का आऱोप लगाते हैं और हिंदू विरोधी बताते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि एक बीजेपी में एक भी ऐसा नेता हो जिसने नर्मदा, ओंकारेश्वर और गोवर्धन परिक्रमा की हो या एकादशी के व्रत रखे हो। उन्होंने कहा कि मैंने जितनी धार्मिक यात्राएं की और हिन्दू धर्म पालन किया उतना भाजपा का एक भी नेता ने नहीं की होंगी।

सलमान खुर्शीद ने किया समर्थन

वहीं दिग्विजय सिंह के बयान पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि वैचारिक रूप से दिग्विजय सिंह के पास बहुत मजबूत विचार हैं। उन्होंने अल्पसंख्यक चरमपंथ का विरोध किया है और कहा है कि हर तरह का चरमपंथ खराब है। हमें इसे जनरलाइज करने की बजाय वह कहना चाहिए जो उन्होंने कहा है और सोचें कि वे किसी एक समुदाय के खिलाफ कह रहे हैं या संगठन के खिलाफ। मुझसे बड़ा हिंदू कोई भी भाजपा नेता नहीं हाल ही में दिग्विजय सिंह ने नर्मदा परिक्रमा को पूरा किया है, जोकि एक धार्मिक यात्रा था, यह मध्य प्रदेश में दो दिन तक चली थी। इसका जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी के किसी भी नेता से बड़ा हिंदू हूं। आपको बता दें कि कांग्रेस का प्रदेशभर में चल रही एकता यात्रा 30 अगस्त तक पूरी हो सकती है। इस यात्रा के दौरान दिग्विजय सिंह सहित तमाम पार्टी के वरिष्ठ नेता एक दूसरे के बीच मतभेद को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अगले वर्ष यहां होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी एक बार फिर से सत्ता में वापसी करने में सफलता हासिल करे।

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.